01:58 Tue, May 28, 2024 IST
jalandhar
polution 66 aqi
29℃
translate:
Tue, May 28, 2024 11.26AM
jalandhar
translate:

Punjab News: पंजाब के जालंधर में रामनौमी शोभा यात्रा की तैयारियों का उपायुक्त ने लिया जायजा

PUBLISH DATE: 10-04-2024

Punjab News: पंजाब के जालंधर में 17 अप्रैल को राम नौमी के दिन निकलने वाली शोभा यात्रा को लेकर जिला प्रशासन की ओर से की गयी तैयारियों का जायजा लेते हुए उपायुक्त डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के बीच जिम्मेवारियां बांटी.


आज जिला प्रशासनिक परिसर में विभिन्न विभागों के अधिकारियों और श्री राम नौमी उत्सव समिति के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के दौरान उपायुक्त ने अधिकारियों को शोभा यात्रा के दौरान भक्तों की आमद और सुविधा के मद्देनजर समय पर व्यवस्था करने का निर्देश दिया। कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए.


शोभा यात्रा श्री राम चौक से भगवान वाल्मिकी चौक, बस्ती अड्डा, पटेल चौक, माई हीरा गेट, टांडा चौक, हुशियारपुर अड्डा चौक, शहीद भगत सिंह चौक, मिलाप चौक होते हुए हिंद समाचार ग्राउंड पहुंचेगी।


डॉ. अग्रवाल ने संबंधित अधिकारियों को पूरे रूट पर साफ-सफाई, साज-सज्जा, एंबुलेंस, मेडिकल टीमों व महिला डॉक्टरों की तैनाती, दवाइयां, सड़कों पर पानी का छिड़काव, पेयजल की व्यवस्था, मोबाइल टॉयलेट, फायर ब्रिगेड, निर्बाध परिचालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. शोभा यात्रा. समय पर विद्युत आपूर्ति, रोशनी एवं अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये।


उन्होंने यह भी कहा कि शोभा यात्रा मार्ग पर कहीं भी कोई खुला होल, डंप या गिरा हुआ बिजली का तार हो तो उसे तुरंत जांच कर ठीक कराया जाये.


उन्होंने पुलिस विभाग को शोभा यात्रा के दौरान सुरक्षा, सुचारू यातायात व्यवस्था, महिला पुलिस की तैनाती, बैरिकेडिंग और पर्याप्त पार्किंग सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिये.


उपायुक्त ने अधिकारियों को पूरी व्यवस्था की व्यक्तिगत निगरानी सुनिश्चित करने को कहा. उन्होंने श्री राम नौमी उत्सव समिति के प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि जिला प्रशासन शोभा यात्रा के संबंध में उचित व्यवस्था सुनिश्चित करेगा, जिसके लिए विभिन्न विभागों को जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं।


इस अवसर पर संयुक्त पुलिस आयुक्त संदीप शर्मा, अतिरिक्त उपायुक्त (जे) मेजर डॉ. अमित महाजन, एस.डी.एम. जय इंद्र सिंह और बलबीर राज सिंह, संयुक्त आयुक्त नगर निगम जालंधर पुनीत शर्मा और विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।