09:01 Wed, Apr 17, 2024 IST
jalandhar
polution 66 aqi
29℃
translate:
Wed, Apr 17, 2024 11.26AM
jalandhar
translate:

Success Story IPS Sakshi Verma : आईपीएस साक्षी के नाम से कांपते हैं तस्कर, चौथी कोशिश में किया UPSC क्रैक

PUBLISH DATE: 29-03-2024

Success Story IPS Sakshi Verma : साक्षी वर्मा एक महिला IPS अधिकारी हैं, जिन्होंने अपने समर्पण और कौशल से भारतीय पुलिस सेवा में उच्च स्तर पर कार्य किया है। उन्होंने हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले की एसपी के रूप में अपनी सेवाएं दी हैं और विभिन्न पदों पर काम करते हुए उन्होंने लोगों की सुरक्षा और न्याय के क्षेत्र में अपना योगदान दिया है।


 



साक्षी वर्मा की परीक्षा के बारे में जानकारी के अनुसार, उन्होंने उत्तर प्रदेश सिविल सेवा परीक्षा (UPSC) का आवेदन किया और यूपीएससी परीक्षा में 175वीं रैंक हासिल की। इसके बाद उन्होंने IPS की परीक्षा में सफलता प्राप्त की और आईपीएस अधिकारी बनीं। उन्होंने अपनी युवा उम्र में यह उच्च पद प्राप्त किया और एक उदाहरण स्थापित किया है कि नौजवान महिलाएं भारतीय प्रशासनिक सेवा में अपनी प्रतिभा और मेहनत से ऊंचाई छू सकती हैं।



 


आईपीएस साक्षी वर्मा के पिता एक बैंक प्रबंधक और माता एक सरकारी स्कूल की पूर्व प्रवक्ता हैं, जिससे उन्हें प्रेरणा मिली और उन्होंने पदक्षेप किया। उनके परिवार का समर्थन उन्हें अपने लक्ष्य की दिशा में मदद करता रहा है। साक्षी वर्मा ने ड्रग तस्करों और अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाने में भी अहम भूमिका निभाई है और नशे का कारोबार को ध्वस्त करने में सक्रिय योगदान दिया है।


 


 



युवा और समर्पित उम्र में आईपीएस बनने से उनकी कड़ी मेहनत, संघर्ष और परिश्रम का प्रतीक बनता है। उनके उदाहरण से प्रेरित होकर नौजवान महिलाएं भारतीय प्रशासनिक और पुलिस सेवा में अपने सपने पूरे कर सकती हैं और समाज के लिए सकारात्मक परिवर्तन लाने में योगदान दे सकती हैं। साक्षी वर्मा का समर्थन परिवार और समाज ने उनके अभियानों और योगदान को सराहा है और उन्हें बधाई दी है।