06:43 Thu, Sep 19, 2024 IST
jalandhar
polution 66 aqi
29℃
translate:
Thu, Sep 19, 2024 11.26AM
jalandhar
translate:

शिमला में हुई मंदभागी घटना एक साेची-समझी साजिश का हिस्सा, हिन्दू-मुस्लिम भाईचारे में दंगे करवाने के लिए लगी विदेशी ताकतें - संदीप शर्मा

PUBLISH DATE: 14-09-2024

हाई-लैवल जांच के लिए एन.एस.ए. अजीत डाेभाल काे लिखा पत्र


 


हाल ही में शिमला के अंदर घटी एक घटना जिसमें पुलिस काे अवैध मस्जिद के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हिन्दू संगठनाें पर लाठीचार्ज करना पड़ा था। उस मामले में एक नया माेड़ आया है, जिसके अंतर्गत आग्रेनाईज़ेशन फार प्रोटैक्शन आफ ह्यू्मन राईटस (रजि.) के प्रदेश प्रधान संदीप शर्मा ने इसे एक साेची-समझी साजिश का हिस्सा बताते हुए इस पूरे मामले काे देश की सुरक्षा के साथ जुड़ा हुआ बताते हुए देश के राष्टरीय सुरक्षा सलाहकार (एन.एस.ए. ) अजीत डाेभाल काे एक पत्र लिखकर इस पूरे मामले की हाई-लैवल जांच करवाने के लिए निवेदन किया है।



क्या है संदीप शर्मा द्वारा जताया गया शक, क्या लगाई गई है गुहार ?


आग्रेनाईज़ेशन फार प्रोटैक्शन आफ ह्यू्मन राईटस (रजि.) के प्रदेश प्रधान संदीप शर्मा ने अपने पत्र में लिखा है, कि अवैध मस्जिद के आस-पास दुकानें चलाने वाले और वहां रहने वाले मुस्लिम समुदाय के लाेगाें के पहचान-पत्र आधार कार्ड की जांच करवाई जाए कि यह लाेग असल में कहां के नागरिक हैं। 


उन्हाेंने शक जताया है कि उक्त लाेगाें का संबध आई.एस.आई पाकिस्तान या फिर आतंकी संगठन अल-कायदा से हाे सकता है। क्याेंकि उक्त मुस्लिम लाेग खुद काे हिन्दु बताकर वहां अवैध मस्जिद के साथ बनी दुकानाें व घराें में रह रहे हैं।


कहीं इस अवैध मस्जिद काे बनाने के लिए आई,एसृ.आई या अलकायदा की टैरर फंडिग का इस्तेमाल ताे नहीं किया गया।


वक्फ बाेर्ड की इस अवैध मस्जिद के निमार्ण में क्या भूमिका है, क्या इस अवैध मस्जिद काे बनाने से पहले निगम से परमीशन प्राप्त की गई थी या नहीं। क्याेंकि यहां केवल ढाई मंज़िला इमारत का निमार्ण ही किया जा सकता है, फिर यह पांच मंज़िला मस्जिद का निमार्ण कैसे हाे गया।


संदीप ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से बिगड़ चुकी है और यहां का प्रशासन एवं इनका खुफिया तंत्र बुरी तरह से फेल साबित हाे चुका है। विदेशी आतंकवादी संगठन हिमाचल-प्रदेश में हिन्दू-मुस्लिम भाईचारे में दंगे करवाने की चाल चल रहे हैं। अब यह मामला राष्टीय सुरक्षा से जुड़ चुका है। इसीलिए इस पूरे मामले की जांच करवाके बनती कारवाई करने की गुहार लगाई गई है। 


क्या है मामला, क्याें और कहां हुआ था विवाद ?


कुछ दिन पहले शिमला के उपनगर संजौली में एकअवैध रूप से बनी मस्जिद के विराेध में कुछ हिन्दू संगठनाें ने विरोध प्रदर्शन किया था, जिसने उग्र रूप धारण कर लिया था। सैंकड़ाे की गिनती में लाेग अलग-अलग इलाकाें से संजौली पहुंचे थे। पुलिस प्रसासन द्वारा पहले ही धारा 163 लगाई हुई थी, मगर प्रदर्शनकारियाें ने इसकी काेई परवाह न करते हुए अपना प्रदर्शन जारी रखा और इस दौरान बैरीकेडस भी ताेड़ डाले थे। जिसके बाद पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियाें पर ज़बरदस्त लाठीचार्ज भी किया गया था। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियाें काे तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछार का भी इस्तेमाल किया था।


FACEBOOK VIDEO देखने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें


https://fb.watch/uB2Wh2VGJU/


 


YOU TUBE  VIDEO देखने के लिए नीचे दिए लिंक को क्लिक करें


https://youtu.be/s05Oc4u_ELM?si=UiyqTLHASAQoM8Rm


 


पढ़ें संदीप शर्मा द्वारा एन.एस.ए. काे भेजे गए पत्र की कापी