02:50 Fri, Oct 18, 2024 IST
jalandhar
polution 66 aqi
29℃
translate:
Fri, Oct 18, 2024 11.26AM
jalandhar
translate:

मोहाली के DSP गुरशेर सिंह संधू के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

PUBLISH DATE: 18-10-2024

न्यूज डेस्कः मोहाली पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट डीएसपी गुरशेर सिंह संधू के खिलाफ पंजाब स्टेट क्राइम पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी और जालसाजी करने के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। भ्रष्टाचार अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। एफआईआर के मुताबिक, डीएसपी संधू पर विवादित जमीन को सस्ते दाम पर खरीदकर महंगे दाम पर बेचने और झूठी शिकायतें करवा कर लोगों से पैसे ऐंठने का आरोप लगा है। 


जानकारी के मुताबिक, डीएसपी गुरशेर पर विवादित जमीनों को सस्ते दाम पर खरीदने और फिर उन्हें ऊंचे दाम पर बेचने और अपने ही परिचितों के जरिए झूठी शिकायतें कराकर लोगों से अवैध पैसा वसूलने का भी आरोप है। दरअसल जिस व्यक्ति से डीएसपी ने कथित तौर पर लोगों के खिलाफ झूठी शिकायतें कीं और उनसे अवैध वसूली की, उसी व्यक्ति ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में डीएसपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. जिसके बाद इस पूरे मामले का खुलासा हुआ।


शिकायतकर्ता बलजिंदर सिंह उर्फ ​​टाहला ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके डीएसपी गुरशेर सिंह संधू के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं। डीएसपी के निर्देश पर उसने कई लोगों के खिलाफ झूठी शिकायत दर्ज कराई। बाद में उन मामलों की जांच भी डीएसपी संधू को सौंप दी गई और उन मामलों को निपटाने के बदले में डीएसपी ने विभिन्न पक्षों से लाखों रुपये वसूले। आपको बता दें कि बलजिंदर सिंह उर्फ ​​टाहला ने डीएसपी के खिलाफ हाईकोर्ट में शिकायत दर्ज कराई थी कि डीएसपी से उनकी जान-माल को खतरा है।


जिसके बाद हाई कोर्ट के निर्देश पर डीजीपी पंजाब को मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा गया था। जिसके बाद डीजीपी के आदेश पर रोपड़ रेंज के डीआइजी ने पूरे मामले की जांच की और रिपोर्ट डीजीपी पंजाब को सौंप दी और डीएसपी को आरोपी बनाया गया। उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया.


डीएसपी गुरशेर संधू पर विवादित जमीन को सस्ते दाम पर खरीदने और बाद में ऊंचे दाम पर बेचने का भी आरोप है. जिसके तहत खुलासा हुआ है कि इसी तरह सेक्टर-71 में भी एक विवादित मकान आरोपियों ने डेढ़ करोड़ रुपये में खरीदा था। जो तीन दिन बाद 5.5 करोड़ रुपये में बिकी। इस मामले में शिकायतकर्ता बलजिंदर सिंह ने पुलिस को यह भी बताया कि उसने डीएसपी के खिलाफ 5 अलग-अलग झूठी शिकायतें दर्ज की थीं, बाद में पार्टियों से लाखों रुपये लेने के बाद उसने इस्तीफा दे दिया।