12:34 Tue, Sep 17, 2024 IST
jalandhar
polution 66 aqi
29℃
translate:
Tue, Sep 17, 2024 11.26AM
jalandhar
translate:

जालंधर में आई जाली ट्रैवल एजैंटाें की बाढ़, पैसे-ऊंची पहुंच व सैटिंग एवं राजनितिक संरक्षण के चलते चला रहे काली कमाई वाली दुकानदारी !

PUBLISH DATE: 06-09-2024

अब कनाडा भेजने के नाम पर वीवी ओवरसीज़ के मालिक साहिल घई ने ठगे 3.47 लाख


पुलिस के पास आई शिकायत, एफआईआर हुई दर्ज


 



 


जालंधर व इसके आस-पास का इलाका जाली ट्रैवल एजैंटाें के लिए बेहद पसंदीदा डैस्टीनेशन बनता जा रहा है। जिसका जीता-जागता सबूत है कि आए दिन किसी न किसी जगह से भाेली-भाली जनता काे लूटने की खबरें आती रहती है। पुलिस द्वारा कई बार सख्त कारवाई करने के बाद भी इन ठग किस्म के एजैंटाें के हौंसले बुलंद है। क्याेंकि जब भी इनके खिलाफ काेई शिकायत आती है ताे उसे वह अपने पैसों की ताकत, ऊंची पहुंच व सैटिंग एवं राजनितिक संरक्षण के चलते वह हर शिकायत काे ठंडे बस्ते में डलवा देते हैं या फिर शिकायतकर्ता के साथ काफी कम पैसाें में राजीनामा करके अपनी दुकानदारी बदस्तूर चलाते रहते हैं।


वैसे ताे इन दिनाें में काफी मामले सामने आए हैं, मगर एक ताज़ा मामला जिसमें वीवी ओवरसीज़ के मालिक साहिल घई के ऊपर एक व्यक्ति से कनाडा भेजने के नाम पर 3.47 लाख रूपए ठगने के आराेप लगे हैं। इस मामले में शिकायतकर्ता ने पुलिस के पास शिकायत दी और अब साहिल घई के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हाे चुकी है।


 



क्या है मामला, कैसे आया सामने, कैसे हुई ठगी ?


प्राप्त जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता अमन सिंह निवासी नारायणगढ़ अंबाला ने आराेप लगाया है, कि साल 2020 में के साथ उसके जालंधर दफ्तर में मुलाकात हुई थी, जहां उसने कनाडा भेजने के बदले उसे 3.47 लाख रूपए दिए थे। लेकिन उसेक बाद उसे विदेश नहीं भेजा गया और जब थकहार कर उसने साहिल घई से पैसे वापिस मांगे ताे साहिल ने साफ तौर पर पैसे देने से मना कर दिया। 


प्राप्त जानकारी के अनुसार साहिल घई ने प्राईम टावर में वीवी ओवरसीज़ नाम से एक दफ्तर खाेला है और उसके पास सरकार से इस काम के लिए लिया जाने वाला लाईसैंस भी नहीं है। बावजूद इसके वह काफी लंबे समय से अपना काली कमाई वाला काम चला रहा है। और इससे पहले भी कई बार उसके खिलाफ शिकायतें आती रही है। 


मगर अब पुलिस ने पीडि़ते बयान लेकर उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करके उसकी तलाश आरंभ कर दी है।