04:14 Thu, Jun 13, 2024 IST
jalandhar
polution 66 aqi
29℃
translate:
Thu, Jun 13, 2024 11.26AM
jalandhar
translate:

ज़िले भर में करवाई जा रही स्वीप गतिविधियों को वोटरों का समर्थन : ज़िला चुनाव अधिकार मतदाताओं को 1 जून को मताधिकार का इस्तेमाल करने की अपील

PUBLISH DATE: 17-05-2024

ज़िले भर में करवाई जा रही स्वीप गतिविधियों को वोटरों का समर्थन : ज़िला चुनाव अधिकार मतदाताओं को 1 जून को मताधिकार का इस्तेमाल करने की अपील


जालंधर, 17 मई


लोक सभा चुनाव- 2024 दौरान मतदाताओं की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए ज़िला प्रशासन जागरूकता  गतिविधियों करवा रहा है जिसके अंतर्गत पोस्टरों/ होर्डिंगज के द्वारा वोटरों को 1 जून को मताधिकार के लिए संदेश दिया जा रहा है।
 
इस संबंधी ज्यादा जानकारी देते हुए ज़िला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर डा. हिमांशु अग्रवाल ने बताया कि लोक सभा हलका- 04 जालंधर ( अ.ज.) के लिए 70 प्रतिशत से अधिक वोटिंग के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए ज़िले भर में स्वीप प्रोग्राम अधीन बड़े स्तर पर जागरूकता गतिविधियों करवाई जा रही है, जिन्हें मतदाता पूरा समर्थन दे रहे है। 
उन्होंने बताया कि वोटरों विशेषकर युवाओं को 1 जून को मताधिकार के लिए प्रेरित करने के लिए प्रशासन ने बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, सरकारी इमारतों सहित प्रमुख स्थानों पर रंगीन और आकर्षक पोस्टर/ होर्डिंगज़ लगाए है, जिन पर लिखे ‘जन जन जगाउना है, मतदान करवाउना है, ‘ चोणां दा पर्व, देश दा गर्व’, ‘ यूथ दा इको ही टशन, मनावागे वोटां दा जश्न’ ‘ घर आ जा परदेसी तेरा वोट बुलाए रे’ आदि सलोगन के द्वारा लोगों को मतदान का नारा दिया जा रहा है।
 
ज़िला चुनाव अधिकारी ने आगे बताया कि वोटर जागरूकता को बढावा देने के लिए प्रशासन द्वारा शैक्षिक संस्थानों के सहयोग से जागरूकता प्रोगराम करवाने के साथ-साथ विभिन्न स्थानों पर फिल्मों के मशहूर किरदारों को दर्शाती ग्राफटियां, हैरीटेज वाक् के द्वारा वोट डालने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। 


इसके इलावा प्रशासन की तरफ से चलाए जा रहे जागरूकता अभियान को अलग- अलग रैस्टोरैंट, होटल, बेकरी मालिकों, खेल उद्योग संघ जालंधर, ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन, आईलट्स सैंटरों ने भी समर्थन देते हुए वोटरों को 1 जून को उंगली पर सियाही का निशान दिखान कर अलग- अलग छूट देने का ऐलान भी किया है।
 
ज़िला चुनाव अधिकारी ने कहा कि लोकतंत्र को बनाए रखने के लिए चुनाव प्रक्रिया में सभी योग्य वोटरों की भागीदारी बेहद ज़रूरी है। उन्होंने ज़िला निवासियों विशेषकर युवाओं को 1 जून को मतदान वाले दिन बिना किसी डर, भय, लालच से निष्पक्ष हो कर अपनी वोट डालने की अपील भी की।