05:05 Sun, Sep 08, 2024 IST
jalandhar
polution 66 aqi
29℃
translate:
Sun, Sep 08, 2024 11.26AM
jalandhar
translate:

बिना टैस्ट पास किए बनवाना है ड्राईविंग लाईसैंस ताे आईए हमसे मिलिए, मिलेगी वीआईपी सर्विस !

PUBLISH DATE: 26-07-2024

'सरकारी बाबू' के पास करता था बतौर "निजी करिंदा" काम, अब बन गया पूरी तहसील का "लाईसैंस सरताज" !


वकील के टेबल पर बैठकर, ड्राईविंग टैस्ट ट्रैक पर तगड़ी सैटिंग के दम पर, 25 से 30 हज़ार जैसी माेटी राशी लेकर दे रहे अवैध काम काे अंजाम !



जालंधर की तहसील और आरटीओ दफ्तर की माया बड़ी अजब-गजब है। यहां जाली दस्तावेज़ बनाना, किसी भी मरे हुए व्यक्ति काे कागज़ाें में ज़िंदा करना, सरकारी दस्तावेज़ाें काे अपने ही बूथाें पर रखे कंप्यूटर के अंदर प्रिंट करके सरकार काे चूना लगाना, बिना टैस्ट पास किए किसी भी व्यक्ति का लाईसैंस बनवाना एक आम बात है। 


तहसील सूत्राें की मानें ताे मौजूदा समय के अंदर इस समय गेट नं 2 के सामने कैंची गेट के सामने बने बरामदे के पास एक वकील के नाम वाले टेबल पर लैपटाप रखकर बैठे एक एजैंट द्वारा हर महीने लाखाें के वारे-न्यारे किए जा रहे हैं। सूत्राें की मानें ताे उक्त एजैंट पहले आरटीओ दफ्तर में ही एक सरकारी बाबू के पास बतौर निजी करिंदा काम किया करता था। वहीं उसने हर तरह के गल्त व अवैध काम की पूरी ट्रेनिंग प्राप्त की और अब उसी तजूर्बे का फायदा वह अपने निजी लाभ के लिए उठा रहा है। इतना ही नहीं इसे सत्ताधारी पार्टी के एक नेता का भी संरक्षण प्राप्त है। जिसका यह पूरा फायदा उठा रहा है। 



वैसे सूत्राें का यह भी कहना है कि उक्त सत्ताधारी नेता काे भी हर महीने काली कमाई का एक मोटा हिस्सा दिया जा रहा है, ताकि कानून के फंदे से इसकी रक्षा हाे सके। सूत्रों का कहना है कि जालंधर के ड्राईविंग टैस्ट ट्रैक पर मौजूद कुछ लालची किस्म के निजी कंपनी के कर्मचारियाें की मदद से उक्त एजैंट 25 हज़ार से 30 हज़ार जैसी मोटी राशी लेकर गारंटिड लाईसैंस कि सुविधा प्रदान कर रहा है। इतना ही नहीं यह अपने ग्राहकों काे वीआईपी ट्रीटमैंच की भी गारंटी देते हैं। जबकि आम जनता का कई-कई चक्कर काटकर भी काम नहीं हाेता।


इस एजैंट के चर्चे न केवल जालंधर बल्कि बाहरी ज़िलाें में भी खूब हाे रहे हैं। और इसका काम दिन-प्रतिदिन बड़ता ही जा रहा है।



सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस एजैंट की सबूत सहित शिकायत प्रदेश के सीएम और विजीलैंस के पास भेजने की तैयारी भी हाे रही है। जिसके बाद एक बहुत बड़े स्कैंडल का पर्दाफाश हाेने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।