11:57 Fri, Oct 18, 2024 IST
jalandhar
polution 66 aqi
29℃
translate:
Fri, Oct 18, 2024 11.26AM
jalandhar
translate:

नासिर खान ने दक्षिण कोरिया में एक अंतरराष्ट्रीय कार्यशाला में भारत का प्रतिनिधित्व किया

PUBLISH DATE: 14-10-2024

न्यूज डेस्कः नासिर खान ने 30 सितंबर से 2 अक्टूबर 2024 तक दक्षिण कोरिया के सियोल में हेल्थकेयर सेक्टर में उत्पादकता बढ़ाने पर मल्टी-कंट्री ऑब्जर्वेशन स्टडी मिशन वर्कशॉप में भारत का प्रतिनिधित्व करके भारत के साथ-साथ जालंधर और पंजाब को भी गौरवान्वित किया है। कार्यशाला का आयोजन एशियाई उत्पादकता संगठन (एपीओ) जापान द्वारा किया गया था। इसमें भारत सहित 15 अन्य एशियाई देशों के 37 स्वास्थ्य देखभाल विशेषज्ञों ने भाग लिया। (एपीओ) इस कार्यशाला में सभी 15 देशों के सदस्यों ने अपने देश के स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के बारे में जानकारी साझा की। इसके साथ ही दक्षिण कोरिया के निजी और सरकारी अस्पतालों का भी दौरा किया गया. कैंसर अनुसंधान के बारे में जानकारी भी साझा की गई, दक्षिण कोरिया की संस्कृति के साथ-साथ कोरिया के स्वास्थ्य सेवा उद्योग के विकास के बारे में भी जानकारी साझा की गई, बोंगगुन ओह द्वारा, और एआई में स्वास्थ्य देखभाल उत्पादकता पर माइक्रोसॉफ्ट द्वारा जीएम हेल्थकेयर की मिस करेन प्रियदर्शनी ने भी जानकारी साझा की युग. डॉ। चेराडचाई और डॉ. द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं में दक्षता और उत्पादकता कैसे बढ़ाई जाए। अगंसाना हेल्थ मलेशिया के सीईओ खोर स्वी खेंग ने उत्पादकता बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य सेवा के भविष्य पर चर्चा की।


कार्यशाला में नासिर खान ने स्वास्थ्य सेवा उद्योग को तेजी से विकसित करने के लिए दक्षता, नवाचार और उत्पादकता पर जोर दिया। उन्होंने कार्यशाला में कहा कि बढ़ती आबादी, पुरानी बीमारियों और वित्तीय बाधाओं से उत्पन्न चुनौतियों का समाधान करने के लिए एआई, बड़े डेटा, टेलीमेडिसिन और मूल्य-संचालित देखभाल मॉडल को एकीकृत करने की आवश्यकता है। नासिर खान ने कहा कि प्रौद्योगिकियां न केवल रोगी देखभाल में सुधार करती हैं, बल्कि लागत भी कम करती हैं, स्वास्थ्य देखभाल तक पहुंच में सुधार करती हैं और विभिन्न स्वास्थ्य देखभाल क्षेत्रों में संचालन को सुव्यवस्थित करती हैं।


नासिर खान के पास देश में अस्पताल प्रबंधन के साथ-साथ स्वास्थ्य देखभाल संस्थानों के वित्तीय स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के साथ-साथ अस्पतालों के लिए लाभ और हानि के प्रबंधन, संसाधन आवंटन और रोगी देखभाल के कार्यान्वयन तक विशेषज्ञता के साथ ब्रांड उपस्थिति बढ़ाने का 25 वर्षों का अनुभव है बिना किसी समझौते के लागत प्रभावी समाधान।


नासिर खान निजी अस्पतालों के सलाहकार बोर्ड के सदस्य और विभिन्न बहुराष्ट्रीय कंपनियों के मुख्य सलाहकार भी हैं। कार्यशाला में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में उत्पादकता वृद्धि में सुधार के लिए नई प्रौद्योगिकियों और उपायों पर चर्चा की गई। नासिर खान ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि ऐसी कार्यशालाएं भारत जैसे विकासशील देशों के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि एशियाई देशों में स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में उत्पादकता को बढ़ावा देने के लिए आपसी सहयोग और आदान-प्रदान पर जोर दिया जाना चाहिए। इस अवसर पर दक्षिण कोरिया एशियन प्रोडक्टिविटी ऑर्गेनाइजेशन के सीईओ डॉ. डोंग जिन ने नासिर खान को एशियन प्रोडक्टिविटी ऑर्गेनाइजेशन की ओर से विशेष प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया और स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में उनके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की।