10:22 Sat, May 18, 2024 IST
jalandhar
polution 66 aqi
29℃
translate:
Sat, May 18, 2024 11.26AM
jalandhar
translate:

इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन ने पंजाब बी.एड  प्रवेश 2024 के लिए स्थापित किया  एक हेल्प डेस्क

PUBLISH DATE: 15-05-2024

इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन ने पंजाब बी.एड  प्रवेश 2024 के लिए स्थापित किया  एक हेल्प डेस्क


इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन, ग्रीन मॉडल टाऊन, जालंधर ने बी.एड. सत्र (2024-26) और पंजाब बी.एड. के लिए प्रवेश चाहने वालो और पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ द्वारा  आयोजित होने वाले कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (CET) के लिए एक हेल्प डेस्क की स्थापना की।
कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. अरजिंदर सिंह ने घोषणा की कि पर्याप्त शिक्षण और गैर-शिक्षण स्टाफ सदस्यों को इस गतिविधि में शामिल किया गया है। श्रीमती प्रभजोत कौर सेॅल की प्रभारी हैं। अभ्यर्थियों को प्रवेश परीक्षा से संबंधित अद्यतन जानकारी दी जाएगी। उम्मीदवारों को पात्रता शर्तों, विषय संयोजन, विषय चयन और कॉलेज चयन पर मार्गदर्शन दिया जाएगा। उन्हें ऑनलाइन पंजीकरण, ऑनलाइन विकल्प भरने, कॉलेज वरीयता भरने आदि में भी सहायता की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि ये सभी सेवाएँ मुफ्त प्रदान की जाएँगी। सामान्य प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए निःशुल्क कोचिंग भी प्रदान की जा रही है।
हेल्प डेस्क न केवल उन लोगों की सेवा करता है जो इस कॉलेज में प्रवेश लेने के इच्छुक हैं, बल्कि उनकी भी सेवा करते हैं जो अन्य कॉलेजों में शामिल होना चाहते हैं। प्रिंसिपल डॉ. अरजिंदर सिंह ने कहा कि प्रवेश चाहने वालों का मार्गदर्शन करने और प्रवेश प्रक्रिया में होने वाली गड़बड़ियों को कम करने के उद्देश्य से कॉलेज हेल्प डेस्क की स्थापना की गई है। कभी-कभी उम्मीदवार उचित मार्गदर्शन और प्रवेश प्रक्रिया की जानकारी के अभाव में अपनी उम्मीदवारी भी खो देते हैं। अभ्यर्थी कार्य दिवसों के दौरान किसी भी प्रश्न के लिए कॉलेज कार्यालय से मोबाइल नंबर 98881-46761, ईमेल [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं। प्रिंसिपल ने उम्मीदवारों को प्रवेश संबंधी प्रश्नों के लिए कैफे और नॉन प्रोफेशनल्स के पास जाने से बचने की भी सलाह दी।