11:14 Mon, Jul 22, 2024 IST
jalandhar
polution 66 aqi
29℃
translate:
Mon, Jul 22, 2024 11.26AM
jalandhar
translate:

इधर सुपर आठ की तैयारी में जुटी भारतीय क्रिकेट टीम, पूर्व गेंदबाज की मौत से पसरा मातम 

PUBLISH DATE: 20-06-2024

मुंबई। एक तरफ भारतीय क्रिकेट टीम टी-20 विश्व कप में सुपर आठ मुकाबले की तैयारी में जुटी है, वहीं दूसरी तरफ भारतीय पूर्व तेज गेंदबाज की मौत की खबर से क्रिकेट जगत में मातम छा गया है। भारत के सबसे तेज गेंदबाजों में शुमार पूर्व तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन का गुरुवार को 52 साल की उम्र में बेंगलुरु में निधन हो गया। कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (KSCA) के अधिकारी ने बताया कि डेविड जॉनसन चौथी मंजिल पर स्थित अपने अपार्टमेंट की बालकनी से गिरने से मौत हो गई। वह 52 वर्ष के थे और उनके परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं। उन्होंने 1996 में दो टेस्ट मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने तीन विकेट लिए थे। अपने घरेलू करियर में उन्होंने 39 फर्स्ट क्लास मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 125 विकेट लिए. उन्होंने चार बार पांच विकेट और एक बार दस विकेट लेने में सफलता हासिल की थी। जॉनसन भारत के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक थे और घरेलू सर्किट में उनका परफॉर्मेंस शानदार रहा था। 1995-96 के रणजी ट्रॉफी सीजन के दौरान केरल के खिलाफ 152 रन देकर 10 विकेट लेकर उन्होंने अपनी पहचान भारतीय क्रिकेट में बना ली थी।


डेविड जॉनसन की मौत से भारतीय क्रिकेट में मातम छा गया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी  डेविड जॉनसन के निधन शोक जताया है। इसी के साथ ही महान गेंदबाज अनिल कुंबले ने भी जॉनसन के निधन पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।  
अनिल कुंबले ने पोस्ट शेयर कर अपनी निराशा जाहिर की है। कुंबले ने लिखा, "मेरे क्रिकेट साथी डेविड जॉनसन के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ, उनके परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना. बहुत जल्दी चले गए "बेनी" । दाएं हाथ के इस गेंदबाज ने साउथ अफ्रीका दौरे का भी हिस्सा थे, लेकिन उन्हें केवल पहले टेस्ट में खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने हर्शल गिब्स और ब्रायन मैकमिलन के विकेट लिए थे।