09:50 Sat, May 18, 2024 IST
jalandhar
polution 66 aqi
29℃
translate:
Sat, May 18, 2024 11.26AM
jalandhar
translate:

Punjab News: पंजाब के जालंधर में वोटर जागरूकता के लिए विद्यार्थियों के रंगोली मुकाबले आयोजित

PUBLISH DATE: 10-04-2024

Punjab News: पंजाब के जालंधर में लोकसभा चुनाव-2024 के दौरान अधिक से अधिक मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित बना कर जालंधर लोकसभा क्षेत्र के लिए 70 प्रतिशत वोटिंग के लक्ष्य को पार करने के लिए, प्रशासन जिले भर में स्वीप प्रोग्राम के अधीन वोटर जागरूकता गतिविधियाँ करवा रहा है।
इसी अभियान के तहत आज एम.जी.एन. पब्लिक स्कूल, जर्मन सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल सहित विभिन्न स्कूलों में रंगोली मुकाबले करवाए गए, जिसमें विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। छात्रों ने रंगों और रचनात्मकता के संयोजन से रंगोली बनाकर लोगों को चुनाव के दौरान बिना किसी डर या लालच के अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया।
इस दौरान स्वीप टीम के सदस्यों ने विद्यार्थियों को वोटर जागरूकता में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए प्रोत्साहित करते अपने माता-पिता, रिश्तेदारों एवं मित्रों को मतदान के लिए प्रेरित करने का न्योता दिया।
बता दे कि जालंधर लोकसभा क्षेत्र में 70 प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को पार करने के लिए जिला प्रशासन शैक्षणिक संस्थानों, समाज सेवी संगठनों, स्वयंसेवकों आदि के सहयोग से बड़े पैमाने पर मतदाता जागरूकता अभियान चला रहा है, जिसके तहत कई गतिविधियाँ करवाई जा रही है।