07:53 Wed, Apr 17, 2024 IST
jalandhar
polution 66 aqi
29℃
translate:
Wed, Apr 17, 2024 11.26AM
jalandhar
translate:

Punjab News: पंजाब के जालंधर में जिला चुनाव अधिकारी ने गिनती केन्द्रों का दौरा कर प्रबंधों का लिया जायजा

PUBLISH DATE: 02-04-2024

Punjab News: पंजाब के जालंधर में जिला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर डा. हिमांशु अग्रवाल ने आज लोकसभा चुनाव-2024 के लिए गिनती केंद्रों का दौरा किया और किए जा रहे प्रबंधो का जायजा लिया। इस मौके पर ज्वाईंट पुलिस कमिश्नर संदीप शर्मा और एस.एस.पी. अकुर गुप्ता भी उनके साथ थे। बता दें कि जालंधर लोकसभा सीट के लिए वोटों की गिनती 4 जून को होगी।
जिला चुनाव अधिकारी ने सरकारी आर्टस और स्पोर्टस कालेज, स्टेट पटवार स्कूल,डायरैक्टर लैंड-रिकार्ड, सरकारी स्पोर्टस स्कूल हास्टल में बनाए जा रहे स्ट्रांग रूम एवं गिनती केन्द्रों का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों एवं विशेषकर सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को हिदायत दी गई कि भारतीय चुनाव आयोग के मापदण्डों के अनुसार गिनती केन्द्रों पर सुरक्षा, डियूटी पर स्टाफ की तैनाती, ईवीएम की सुरक्षा की पूर्ण प्रबंध सुनिश्चित किए गए।
उन्होंने बताया कि जिले के 9 विधानसभा क्षेत्रों में लोकसभा 2024 के लिए मतदान के बाद इन स्ट्रांग रूम में ई.वी.एम. और वी.वी.पेट्स मशीनों को बहुस्तरीय सुरक्षा घेरे में रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि स्ट्रांग रूम पर नजर रखने के लिए सी.सी.टी.वी. कैमरे भी लगाए जा रहे है, जिनको सेंट्रल कंट्रोल सैंटर से जोड़ा जाएगा।
उन्होंने सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को निर्देश दिए कि भारतीय चुनाव आयोग के निर्देशानुसार जिले में बनाये जा रहे स्ट्रांग रूम एवं गिनती केन्द्रों से संबंधित सभी तैयारियां समय पर पूरी कर ली जाए।
जिला चुनाव अधिकारी डा. हिमांशु अग्रवाल ने अधिकारियों को चुनाव को लेकर सौंपी गई जिम्मेदारियों को पूरी मेहनत और लगन से पूरा करने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि चुनाव डियूटी में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ज) मेजर डा. अमित महाजन, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (शहरी विकास) जसबीर सिंह, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ग्रामीण विकास) लखविंदर सिंह और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे