12:28 Tue, Sep 17, 2024 IST
jalandhar
polution 66 aqi
29℃
translate:
Tue, Sep 17, 2024 11.26AM
jalandhar
translate:

TRAVEL AGENT सुखचैन सिंह राही ने न्यायिक हिरासत के लिए जेल जाने से पहले खड़ा किया बड़ा सवाल ?

PUBLISH DATE: 06-09-2024
शहर में छिड़ी नई चर्चा, करीबियाें ने बताए कई नए एंगल !

 

 

 

HNI न्यूज/जालंधर

जालंधर शहर की अगर बात करें ताे इस समय सबसे अधिक चर्चा में जाे मामले चल रहे हैं, उसमें से एक TRAVEL AGENT सुखचैन सिंह राही के ऊपर एक युवती द्वारा धाेखे से हाेटल में बुलाकर उसके साथ रेप करने के आराेप के बाद हुई एफआईआर सबसे पहले नंबर पर है। इस मामले में कौन सही है और कौन गलत, यह कहना फिल्हाल हाेगा। मगर TRAVEL AGENT सुखचैन सिंह राही के करीबियाें का कहना है कि अभी तक उसका पक्ष सही ढंग से प्रस्तुत ही नहीं हुआ है और वह पूरी तरह से बेकसूर है। मगर जिस प्रकार से एक युवती ने उसके ऊपर बेहद गंभीर आराेप लगाए हैं, उनकाे देखकर इसे सिरे से खारिज करना भी मुमकिन नहीं है। अब यह एक साेची-समझी साजिश है या फिर असलीयत में TRAVEL AGENT सुखचैन सिंह राही ने गलत काम किया है, यह ताे आने वाला समय ही बेहतर बता सकता है।  

 

क्या हैं वह सवाल जाे राही व उसके करीबियाें ने किए हैं खड़े ?

 

HOTEL PRIME REGALIA के कमरे में नशीला पदार्थ पिलाकर दो बार RAPE किए जाने का CRIME SCENE बताने वाली पीडि़ता पर आरोपी TRAVEL AGENT सुखचैन सिंह राही ने न्यायिक हिरासत के लिए जेल जाने से पहले बड़ा सवाल उठाया। राही ने कोर्ट से निकलते वक्त MEDIA को सफाई देते समय कहा कि यदि मैनें RAPE किया था तो आरोप लगाने वाली युवती बताए कि फिर उसके साथ घर जाने से पहले SUPER CREMIKA SWEETS पर अपनी मनपसंद ICE CREAM खाने क्यों गई थी ?

 

राही के जेल भेजे जाने के बाद छिड़ी नई चर्चा

 

आर.एस. गलोबल के मालिक सुखचैन सिंह राही का पुलिस रिमांड खत्म होने तथा उसे जेल भेजे जाने के बाद उस पर लगे आरोप तथा उसके द्वारा मीडिया को दी सफाई से पैदा हुए गतिरोध को लेकर समाज में नई चर्चा छिड़ गई है। बेशक, पीडि़ता के आरोप पर उसके खिलाफ तत्काल केस दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन जांच में अभी तक आरोपी राही की सफाई के एंगल से जांच नहीं की गई है।

आरोपी राही के करीबियाें का दावा है कि उसे झूठे केस में फंसाया गया है और परिजन जल्द डिफैंसिव तथ्यों के आधार पर उच्च स्तरीय जांच की मांग करने जा रहे हैं। उनका दावा है कि पुलिस जांच में सफा मिसल पर आए बयान, हालात व सबूत तीनों ही उसकी बेगुननाही का आधार पैदा कर रहे हैं। मगर बावजूद इसके पुलिस उस एंगल से जांच करके उसको बेगुनाह करार नहीं दे रही है।

राही के मामले को लेकर समाज में जो चर्चा सुनने को मिल रही है, उससे कुछ सवालों ने जन्म लिया है जो स्वत: मामले की दोबारा उच्च स्तरीय जांच का इशारा कर रहे हैं। वो कारण यह है कि लडक़ी खुद वीजा सलाहकार है और अन्य ट्रेवल एजैंट के आफिस में काम करती है, तो ऐसे में वो खुद किसी अन्य वीजा सलाहकार के झांसे में आई?

 

क्या है इस मामले में सामने आया दूसरा ऐंगल ?

 

दूसरा एंगल यह भी कि यदि आरोपी राही ने उसे किसी होटल में मिलने के लिए बुलाया था, तो वहां कमरा पीडि़ता ने अपनी आई.डी देकर क्यों बुक करवाया? क्यों पीडि़ता ने कमरे में मिलने से इंकार नहीं किया? क्यों उसने होटल के रेस्तरां में मिलने पर जोर नहीं दिया? और तो और यदि राही का दावा सही है तो यह बड़ा सवाल है कि यदि पीडि़ता का रेप हुआ था तो वो होटल के बाद घर जाने से पहले क्रिमिका की आइसक्रीम खाने क्यों गई थी?

 

इसके साथ ही यह भी साेचने वाली बात है कि यदि आरोपी राही को सवालों के घेरे में लिया जाए तो वो जालंधर निवासी है, ऐसे में वो किसी लडक़ी से मिलने उसके होटल के कमरे में क्यों गया था ? क्या पीडि़ता के साथ उसकी पुरानी जान-पहचान थी? क्या राही उसको पहले भी होटल के कमरों में मिलता रहा है? क्या राही ने अब उसकी कोई मांग पूरी करने से इंकार कर दिया था जो अब जुदा राहों की सजा जेल हो गई ?

 

इस मामले में दूध का दूध और पानी का पानी हाेना बेहद लाज़मी

 

बहरहाल, यह सभी सवाल जांच का विषय हैं, जिनका समाज हित में सच सामने लाना बहुत जरूरी है। राही यदि गलत है तो वो किसी कीमत पर बचना नहीं चाहिए और यदि पीडि़ता ने झूठ का सहारा लेकर या किसी के हत्थे चढक़र यह कहानी मढ़ी है तो उसका पर्दाफाश होना बेहद जरूरी है। हालांकि थाना पुलिस का दावा है कि वो अभी घटना के आधार पर जांच आगे बढ़ा रहे हैं, जांच में जिस जगह जाकर कड़ी टूटेगी या किसी ठोस तथ्य को लेकर अविश्वसनीयता सामने आएगी, तो जांच आरोपी के पक्ष में स्वत: चली जाएगी।