09:03 Sat, May 18, 2024 IST
jalandhar
polution 66 aqi
29℃
translate:
Sat, May 18, 2024 11.26AM
jalandhar
translate:

संत शिरोमणि श्री गुरु रविदास महाराज की 14वी मूर्ति स्थापना जयंती कार्यक्रम में सुशील रिंकु ने सम्मिलित होकर लिया आशीर्वाद

PUBLISH DATE: 09-05-2024

संत शिरोमणि श्री गुरु रविदास महाराज की 14वी मूर्ति स्थापना जयंती कार्यक्रम में सुशील रिंकु ने सम्मिलित होकर लिया आशीर्वाद 



समानता,न्याय और आपसी भाईचारे की नींव को मजबूत करके ही समाज उन्नति के मार्ग पर चल सकता--सुशील रिंकु


जालंधर(  ) संत शिरोमणि श्री  गुरु रविदास महाराज की 14वी मूर्ति स्थापना जयंती कार्यक्रम बस्ती दानिशमंदा कटरा मोहल्ला में जालंधर लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार सुशील रिंकु ने सम्मिलित होकर आशीर्वाद लिया।इस अवसर पर पूजन और भंडारे का आयोजन किया गया।महिलाओं ने भजन कीर्तन कर संत रविदास का गुणगान किया।इस मौके पर कमेटी द्वारा उन्हें सिरोपा देकर सम्मानित किया गया।इस अवसर पर सुशील रिंकु ने कहा कि भक्तिकालीन संत और महान समाज सुधारक संत रविदास ने भगवान की भक्ति में समर्पित होने के साथ अपने सामाजिक और पारिवारिक कर्त्तव्यों को भी बखूबी निभाया।


 



उन्होंने लोगों को भेदभाव से दूर रहने और प्रेम,सदभाव फैलाने की शिक्षा दी।उन्होंने कहा कि संत रविदास जी के उपदेश और शिक्षाएं आज भी समाज का मार्गदर्शन करती हैं।उन्होंने कहा कि गुरु महाराज जी का दृष्टिकोण सर्वव्यापी और पूरी कायनात के लिए था। आप ने अपने जीवन में हमेशा मनुष्य को प्राथमिकता दी और उसकी भलाई के लिए ही प्रचार-प्रसार किया।


उन्होंने कहा कि गुरु रविदास जी महाराज ने अपना पूरा जीवन अपनी विवेक-बुद्धि से परमात्मा की स्तुति करते हुए मनुष्य को सदाचार और मान-सम्मान भरा जीवन जीने का रास्ता दिखाने में बिताया। उन्होंने कहा कि ऐसे में हमें श्री गुरु रविदास जी महाराज की शिक्षाओं से शिक्षा लेकर जहां नशे और बेरोजगारी के विरुद्ध एकजुट होकर प्रयास करने चाहिएं, वहीं उनके बताए मार्ग पर चल कर समानता,न्याय और भाईचारे की नींव को मजबूत करके देश व समाज को उन्नति के मार्ग पर ले जाना चाहिए।