10:21 Sat, May 18, 2024 IST
jalandhar
polution 66 aqi
29℃
translate:
Sat, May 18, 2024 11.26AM
jalandhar
translate:

इनोसेंट हार्ट्स में  मदर्स डे सेलिब्रेशन ; बच्चों के संग मूवी देखकर की मस्ती

PUBLISH DATE: 09-05-2024

इनोसेंट हार्ट्स में  मदर्स डे सेलिब्रेशन ; बच्चों के संग मूवी देखकर की मस्ती



इनोसेंट हार्ट्स के पाँचों स्कूलों (ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां,कैंट जंडियाला रोड, नूरपुर रोड व कपूरथला रोड) में  'मदर्स डे' बड़े उत्साह के साथ मनाया गया, जिसमें विद्यार्थियों ने बड़े उत्साह से भाग लिया। 'मदर्स डे' के उपलक्ष्य पर सभी स्कूलों में विशेष कार्यक्रम आयोजित किए गए। सभी स्कूलों के प्री-प्राइमरी इनोकिड्स से लेकर कक्षा पहली तक के बच्चों की मदर्स को आमंत्रित किया गया।



मैनेजमेंट के सदस्यों ने बड़ी गर्मजोशी से बच्चों की मदर्स का स्वागत किया। उन्हें अपने बच्चों के संग क्यूरो मॉल में 'कुंग फू पांडा' मूवी देखने का अवसर प्राप्त हुआ। मदर्स ने बहुत अच्छी फीडबैक दी और कहा कि उन्होंने पहले कभी भी अपने बच्चों के संग ऐसा खुशनुमा समय व्यतीत नहीं किया। इस अवसर पर बच्चों से अनेक गतिविधियाँ करवाई गईं, जिसमें बच्चों ने अपनी माँ के प्रति प्यार और स्नेह के स्थायी बंधन को उत्सव के रूप में मनाया।


कक्षा दूसरी के बच्चों से 'कार्ड मेकिंग एक्टिविटी' करवाई गई, जिसमें उन्होंने सुंदर कार्ड बनाकर, उस पर अपनी माँ के लिए सुंदर संदेश लिखकर अपनी माँ के प्रति अपने प्रेम को अभिव्यक्त किया। कक्षा तीसरी के बच्चों से 'माँ का आँचल' थीम पर कविता वाचन प्रतियोगिता करवाई गई, जिसमें बच्चों ने अपनी माँ के प्रति अंतर्निहित विचारों को कविता के रूप में प्रस्तुत किया। कक्षा चौथी के बच्चों से अपनी माँ के लिए उनके अथाह व नि:स्वार्थ प्रेम के लिए 'थैंक्यू नोट फॉर मदर" एक्टिविटी करवाई गई। कक्षा पाँचवी के बच्चों ने अपनी माँ के लिए सुंदर बैज बनाए। कक्षा छठी के बच्चों से 'सेल्फ कंपोज़्ड मैसेज फॉर मॉम' गतिविधि के अंतर्गत विद्यार्थियों ने अपनी माँ के लिए स्वयं रचित हृदयस्पर्शी संदेश लिखे।



ऑनलाइन गतिविधि में कक्षा सातवीं के विद्यार्थियों ने 'बेक अ केक' एक्टिविटी में माँ के संग खुशी के पल बाँटते हुए उनके लिए केक बनाया। कक्षा आठवीं के विद्यार्थियों ने 'मॉम यू आर द बेस्ट' शीर्षक पर कविता लिखकर माँ के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त किया। विद्यालय में आने वाली मदर्स ने स्कूल की मैनेजमेंट का धन्यवाद किया।