06:52 Sat, Sep 28, 2024 IST
jalandhar
polution 66 aqi
29℃
translate:
Sat, Sep 28, 2024 11.26AM
jalandhar
translate:

अब ड्राईविंग टैस्ट ट्रैक पर ही आम जनता के लिए एजैंटों की सुविधा हुई उपलब्ध ?

PUBLISH DATE: 26-09-2024

लैपटाप लेकर सरेआम अंदर ही चल रही दुकानदारी, अधिकारी सो रहे कुंभकर्णी नींद !




प्रदेश की आम आदमी पार्टी सरकार ने अपने चुनावी मैनिफैस्टो में सबसे पहले नंबर पर सरकारी विभागों के अंदर व्याप्त करप्शन को जड़ से खत्म करने को रखा था। सरकार द्वारा कई कड़े कदम उठाए भी गए। कई बड़े अधिकारियों व नेताओं तक को नहीं बख्शा गया। मगर आज भी कुछ सरकारी विभाग ऐसे हैं, जहां करप्शन का नाता चोली-दामन का बन चुका है। और ऐसा लगता है कि जैसे हमाऱे शरीर में रक्त प्रवाह करता है, ठीक वैसे ही इन विभागों में करप्शन का प्रवाह बना हुआ है।


 



 


ऐसा ही कुछ हाल वीरवार को जालंधर बस स्टैंड के ठीक सामने बने हुए ड्राईविंग टैस्ट ट्रैक के अंदर देखने को मिला। जहां एक एजैंट सरेआम बड़े आराम से ट्रैक के अंदर एक ग्राहक को अपने लैपटाप से निजी फैसिलिटी प्रदान करता हुआ दिखाई दिया। ऐसा लग रहा था, कि मानो सरकार की तरफ से आम जनता को लाभ पहुंचाने के लिए ही ट्रैक पर एजैंटों की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। ताकि वह सीधी टैक पर आकर अपने आवेदन संबधी सारे काम आन-दा-स्पाट ही करवा सकें।


 



 


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह पहली बार नहीं हुआ, बल्कि आए दिन कोई न कोई एजैंट इसी प्रकार से अपना-अपना लैपटाप लेकर ट्रैक पर आते हैं और वहीं बैठकर आम जनता से पैसे लेकर उनके काम करते हुए दिखाई देते रहते हैं।


मगर बड़ी हैरानी वाली बात है कि अधिकारियों को कैसे इस बात का पता ही नहीं है और क्यों ऐसे एजैंटों को एक सरकारी दफ्तर के अंदर ही बैठकर अपनी दुकानदारी चलाने की इजाजत प्रदान की जा रही है।